चुंबक की तरह पैसे को खींचता है ये पौधा, एकबार लगाकर तो देखें

चुंबक की तरह पैसे को खींचता है ये पौधा, एकबार लगाकर तो देखें

हर आदमी आगे बढने के लिए वो सब कुछ करता जो वो कर सकता है। खास तौर पर जब धन की बात आती है तो इंसान दिमाग और मेहनत के अलावा ज्योतिषशास्त्र में भी विश्वास रखकर कुछ उपाय करता है जिससे वास्तुदोष दूर होकर घर में तरक्की हो ऐसा वो प्रयास करता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसा पौधा भी है जिसे घर में लगाने से तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं और घर में पैसे की आवक तेज हो जाती है जिससे आप थोडे ही समय में धनवान हो सकते हैं।

इस पौधे की सबसे खास बात यह है कि इस पौधे को ज्यादा केयर की जरूरत नहीं होती। इसे भी मनी ट्री कहा जाता है। चलिए आपको इसके बारे खुलकर बताते हैं। जिस तरह से हमारे यहां वास्तु शास्त्र होता है, वैसे ही चीन में फेंग शुई की विधा है और इसके अनुसार एक ऐसा पौधा है, जिसे सिर्फ घर में रख देने मात्र से ही यह पैसे को अपनी ओर खींचता है।

इस पौधे का नाम है ‘क्रसुला’। इस पौधे की पत्तियों मोटी और चिकनी होती हैं। इस पौधे का रंग गहरा हरा होता है। इस पौधे की पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला। यह दोनों रंगों से मिश्रित पत्तियां हैं, मगर अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होतीं जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।
यह कम केयर में भी हरा-भरा रहता है। इस पौधे को घर के किसी भी स्‍थान पर सकते हैं। इस पौधे को घर की चौखट पर दाहिनी तरफ रखना चाहिए। अगर आप दो-तीन दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं।

फेंग शुई बताता है कि क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही लगाएं। जहां से प्रवेश द्वार खुलता है, उसके दाहिनी ओर इसे रखें। कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। घर में हर तरह की सुख-शांति भी बरकरार रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *